लखनऊ के ठाकुरगंज में पुरानी रंजिश में बदमाशों ने दो भाइयों की गोली मारकर हत्या की

लखनऊ: HN/ यूपी की राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके में पुरानी रंजिश के चलते बदमाशों ने दो सगे भाइयों को पहले लाठी डंडों से पीटा और उसके बाद गोली मारकर हत्या कर दी. अभी एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर की मौत का मसला ठंडा भी नहीं हुआ था कि इस घटना से प्रदेश के लोग सकते में आ गए हैं. दोनों भाइयों की हत्या करने के बाद बेखौफ बदमाश मौके से फरार हो गए.

घटना के वक्त गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरे इलाके में दहशत फैल गई. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस, जख्मी भाइयों को अस्पताल ले गई, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. डबल मर्डर केस की गंभीरता को देखते हुए मौके पर एडीजी, आईजी और एसएसपी सहित कई थानों की फ़ोर्स पर पहुंच गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है.

लखनऊ के ठाकुरगंज के मल्लाही टोला निवाजगंज के रहने वाले दोनों मृतक भाई ओला कैब चलाते थे. दोनों भाई गाड़ी में सीएनजी भरवाने जा रहे थे, तभी रास्ते में घात लगाकर बैठे अपराधियों ने दोनों भाइयों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. दोनों भाई जब तक कुछ समझ पाते तब तक बदमाशों ने उन्हें गोली मारी दी. गोली लगते ही दोनों भाई लहूलुहान अवस्था में जमीन पर गिर गए. पुलिस उन्हें अस्ताल ले गई जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

दोहरे हत्याकांड के बाद एसएसपी लखनऊ तुरंत ट्रामा सेंटर पहुंचे और उन्होंने आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिेए पुलिस की टीम का गठन किया. दो बेटों की मौत की खबर सुनते ही पिता बेहोश होकर जमीन पर गिर गए. परिवारवालों का रो-रो कर बुरा हाल है.

मृतक के रिश्तेदारों का आरोप है कि दोनों भाइयों की मोहल्ले के ही कुछ लड़कों से कहासुनी हुई थी. वहीं, मृतक के चाचा का कहना है कि इस घटना से ठाकुरगंज पुलिस की लापरवाही सामने आई है. उन्होंने कहा कि हत्या से आधे घंटे पहले तक आरोपी दोनों भाइयों को बुरी तरह पीटते रहे, लेकिन मौके पर पुलिस नहीं पहुंची. उन्होंने कहा कि समय पर पुलिस पहुंच जाती तो शायद दोनों भाई जिंदा होते

घरवालों का कहना है कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों के चेहरे कैद हुए हैं. उन्होंने कहा कि घटना के बाद 100 नम्बर पर काल की गई लेकिन कॉल नहीं मिली. उन्होंने बताया कि आरोपी आपराधिक प्रवृति के लोग हैं और पुलिस लापरवाही कर रही है. पुलिस सूत्रो के मुताबिक घटना के बाद कुछ लोगों को हिरासत मे लिया गया है.